सवा सौ करोड़ लोगों के संकल्प से ही पूरा होगा न्यूू इंडिया का सपना : मोदी

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 12:15:02 PM
New India dream will be fulfilled only with the promise of 100 million people PM Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि न्यू इंडिया एक अभियान नहीं बल्कि देश को बदलने का सपना है जो देश की सवा सौ करोड़ आबादी के संकल्प है और कर्तव्य परायणता से ही पूरा हो पाएगा। मोदी ने आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 30वें संस्करण में विभिन्न विषयों और मुद्दों पर देशवासियों से अपने विचार साझा करते हुए लोगों को देश के लिए प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों और महात्मा गांधी के संघर्ष और सृजन से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान करने का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नए भारत के निमार्ण के लिए ‘न्यू इंडिया कार्यक्रम’ कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है यह देश को स्वराज से सुराज तक ले जाने का एक बड़ा अभियान है। यह देश को बदलने का एक ऐसा सपना है जिसे सवा सौ करोड़वासियों के संकल्प से ही पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश को बदलने के लिए हर किसी को मिलकर काम करना होगा। स्वराज से सुराज तक का लक्ष्य सबकी एकजुटता और संकल्प से ही पूरा हो पाएगा। 

मोदी ने इसके लिए लोगों से खुद को शारीरिक और मानिसक रूप से स्वस्थ्य रखने, पेट्रेाल और डीजल को एक दिन छोडऩे, खाने की बर्बादी रोकने, स्वच्छता को आंदोलन नहीं बल्कि आदत बनाने, भ्रष्टाचार रोकने के लिए डिजिटल लेने-देन को अपनाने का आह्वान किया और कहा कि कोई भी विकास तभी सार्थक होगा जब उसके लिए किए जा रहे कार्यों में संतुलन हो।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.