त्रिवेंद्र रावत बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, पीएम की मौजूदगी में ली शपथ

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 03:38:28 PM
New Chief Minister of Uttarakhand, Trivedi Rawat sworn oath in PM's presence

देहरादून। उत्तराखंड में शनिवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 9वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। देहरादून के परेड ग्राउंड में समारोह आयोजित हुआ। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे।

त्रिवेंद्र रावत के बाद कैबिनेट मंत्री के रूप में सतपाल महराज ने शपथ ली, समारोह में कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहे।

कौन बने कैबिनेट मंत्री
सतपाल महराज
सुबोध उनियाल
अरविंद पांडे
यशपाल आर्य
मदन कौशिक,
हरक सिंह रावत
प्रकाश पंत 

कौन बने राज्य मंत्री
धन सिंह रावत
रेखा आर्य 

कौन है त्रिवेंद्र सिंह-
57 साल के रावत 1979 से संघ से जुड़े रहे हैं। रावत का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से रिश्ता उनके मुख्यमंत्री बनने में अहम माना जा रहा है। इससे पहले 2013 में वो बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव रह चुके हैं। 2007 में वो उत्तराखंड में बीजेपी सरकार में कृषि और शिक्षा मंत्री रहे। माना जाता है कि अक्टूबर 2014 में झारखंड में बीजेपी की सरकार बनवाने में उनकी बड़ी भूमिका थी।

त्रिवेंद्र सिंह रावत को जमीनी स्तर का नेता माना जाता है. मुख्यमंत्री बनने की खबर से उनके घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं है. देहरादून और पौडी में मिठाईयां बांटी गयीं. परिवारवाले एक-दूसरे को बधाईयां दे रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश सिंह रावत भी रहे मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश सिंह रावत भी मौजूद रहे। ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है की राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहते है।
.
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.