दिल्ली में मौजूद मुलायम और लालू, गठबंधन पर बातचीत संभव

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Nov 2016 12:01:52 AM
Mulayam and Lalu located in New York, discuss possible alliance

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी सपा के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सहित ‘जनता परिवार’ के संगठनों के प्रमुख नेता यहां पहुंचे हैं और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले गठबंधन बनाने की कोशिशों के बीच मुलाकात कर सकते हैं ।
जनता दल यूनाइटेड जदयू के नेता शरद यादव, राष्ट्रीय लोक दल रालोद के अध्यक्ष अजित सिंह और सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी दिल्ली में हैं । 
एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘विभिन्न पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की मुलाकात मुलायम सिंह से हो सकती है ।’’ 
अपनी एकजुटता दिखाते हुए ये सभी नेता पांच नवंबर को लखनउ में सपा के 25 साल पूरे होने के मौके पर तब साथ आए थे जब शिवपाल ने जनता दल के नेताओं के बीच एकता का आह्वान किया था ।
जदयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि यदि सपा अध्यक्ष इन नेताओं को एकजुट करने का नेतृत्व करते हैं तो उनकी पार्टी इसका स्वागत करेगी । उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी कदम जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘‘आरएसएस मुक्त भारत’’ के आह्वान के मुताबिक होगा । 
एकता की जरूरत पर जोर देते हुए त्यागी ने कहा कि ‘लव जिहाद’, कैराना पलायन और मुजफ्फरनगर दंगों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश भाजपा की ‘‘सांप्रदायिक राजनीति’’ के प्रयोग का मैदान बन गया है ।
रालोद के एक नेता ने कहा कि नेताओं के बीच बातचीत हुई थी, लेकिन असल मुद्दा उनके बीच सीटों के बंटवारे का है । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.