व्यापमं घोटाला: आधा दर्जन ठिकानों पर सीबीआई का छापा

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 07:16:53 PM
MPPEB scam CBI raids on half a dozen bases

भोपाल। मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के दल ने आज यहां चिरायु समूह के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल सहित लगभग आधा दर्जन ठिकानों पर छापा मारा। सीबीआई ने नकद, गहने सहित लगभग दो करोड़ रुपए का सामान भी जब्त किया है।

सीबीआई प्रवक्ता के अनुसार समूह के प्रबंध निदेशक डॉ अजय कुमार गोयनका के निवास, बैरागढ़ स्थित मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, पीरगेट स्थित पुराने चिरायु अस्पताल, प्रशासनिक अधिकारी एस एन सक्सेना के निवास, शिवाजी नगर स्थित समूह के गेस्ट हाउस पर छापा मारा गया। इस छापे में सीबीआई के दल ने लगभग दो करोड़ रुपए की सामग्री भी जब्त की है, जिसमें सोने-चांदी के जेवरात और नकदी भी है।

व्यापमं फर्जीवाड़े को लेकर दर्ज एफआईआर के सिलसिले में यह कार्रवाई की जा रही है। सीबीआई के अफसर यहां दस्तावेज की छानबीन में जुटे हुए हैं। देर शाम तक यह कार्रवाई चल रही थी।

व्यापमं के माध्यम से प्रवेश और भर्ती परीक्षाओं की जांच पहले विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंपी गई थी। व्यापमं मामले से जुड़े लगभग तीन दर्जन लोगों की मौत के बाद पिछले वर्ष जुलाई में उच्चतम न्यायालय ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.