वन रैंक वन पेंशन कमजोर करने के लिए देश से माफी मांगें मोदी: कांग्रेस

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 01:22:04 AM
Modi should apologies to country for weak OROP says congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर‘वन रैंक वन पेंशन’योजना को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इसे पूरी तरह से लागू करने की झूठी घोषणा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैनिकों और देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और महासचिव एवं पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सूबेदार रामकिशन ग्रेवाल की आत्यहत्या से देश शर्मसार हुआ है। मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने देश से और सैनिकों से कहा है कि वन रैंक वन पेंशन योजना लागू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि वास्तव में इस योजना‘वन रैंक फाइव पेंशन’बनाकर लागू किया गया है।

एंटनी ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल में तैयार की वन रैंक वन पेंशन योजना को उसकी मूल भावना के साथ लागू नहीं किया गया है जिसके कारण पूर्व सैनिक आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को वन रैंक वन पेंशन को उसके मूल स्वरुप में और पूरी तरह से लागू करना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पूर्व सैनिक की आत्महत्या के लिए पूरी तरह से केन्द्र जिम्मेदार है और इसके लिए उसे माफी मांगनी चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.