मोदी की रैली से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने किया टाउन हॉल का घेराव, चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 04:10:01 AM
Modi rally before the SP activists lay siege to town hall EC reached the Congress

वाराणसी। समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोडशो बिना पूर्वानुमति के हुआ है और उनकी रैली से पहले टाउन हॉल का घेराव किया, जिसके कारण यहां तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गयी। दूसरी ओर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में मोदी के ‘‘अनधिकृत’’ रैली के खिलाफ शिकायत की है और प्रदेश में अपने गठबंधन सहयोगी सपा से भी ऐसा करने का अनुरोध किया है।

गडबडी शाम में करीब साढ़े बजे शुरू हुई, जब टाउन हॉल के बिल्कुल पास से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी सपा सांसद डिम्पल यादव का संयुक्त रोडशो पास से गुजरा।रोडशो के लिए सडक़ों पर जुटे और अपने नेताओं की गाड़ी के पीछे चल रहे सपा कार्यकर्ता वहां से हटकर टाउन हॉल की ओर चले गए तथा उसका घेराव किया। वे नारेबाजी करने लगे। इसने पुलिस और प्रशासन को मुश्किल में डाल दिया।

कुछ अधिकारी जहां सपा समर्थकों को शांत कराने में जुटे वहीं कुछ मोदी की रैली के लिए वहां पहुंच रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को संभालने में जुट गए।घटना के करीब दो घंटे पहले जब अखिलेश, राहुल और डिम्पल की रैली चौकाघाट से गुजर रही थी, उस दौरान सपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी।सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि मोदी को आज सिर्फ वाराणसी आना था और दोनों मंदिरों में पूजा करनी थी, लेकिन उन्होंने रोडशो किया, खुले वाहन में यात्रा की और प्रशासन की पूर्वानुमति के बिना अपने संसदीय क्षेत्र में शक्तिप्रदर्शन किया।

अधिकारियों ने जब सपा कार्यकर्ताओं को समझाया कि वे प्रधानमंत्री की रैली में बाधा ना पहुंचाएं और इस संबंध में औपचारिक शिकायत दर्ज कराएं, इस पर वे शांत हुए।इस बीच कांग्रेस की जिला इकाई ने मोदी के रोडशो के संबंध में लिखित शिकायत की है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता किशोर वार्शणेय ने फोन पर पीटीआई से कहा कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रजा नाथ शर्मा ने निर्वाचन आयोग में लिखित शिकायत देकर कहा है कि प्रधानमंंत्री का रोडशो बिना अनुमति लिए हुआ है। उन्होंने कहा कि शर्मा ने सपा से भी ऐसी ही शिकायत दर्ज कराने को कहा है। हम आशा करते हैं हमारा गठबंधन सहयोगी सलाह मानेगा। भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.