नोटबंदी में मिट्टी पलीत होते देख कैशलेस के पल्लू में छुप रहे हैं मोदी: लालू प्रसाद

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 09:29:00 AM
Modi Plit Notbandi soil are hiding in the drape of cashless seeing says Lalu prasad yadav

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर पीएम मोदी पर नोटबंदी को लेकर निशाना साधा है। लालू ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा है कि नोटबंदी के 30 दिन बीत चुके हैं, स्थिति सामान्य नहीं हुई तो 50 दिन बीतने पर वादे के मुताबिक क्या मोदी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे या मुंह छिपाते फिरेंगे?

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने गुरुवार को लगातार छह ट्वीट कर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, भागते भूत की लंगोटी भली। नोटबंदी में मिट्टी पलीत होते देख प्रधानमंत्री कालाधन का आलाप त्याग, अब कैशलेस के पल्लू में छुप रहे हैं।

प्रधानमंत्री के नसीहत देते हुए लालू ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, मोदी जी, देश महानगरों से ही नहीं बना है। आपका यह अर्थव्यवस्था पर थोपा घातक प्रयोग गांवों में अन्न, जीवन, मृत्यु और भविष्य का प्रश्न बन गया है।

उन्होंने सरकार के पास गांवों की समझ न होने का आरेप लगाते हुए एक अन्य ट्वीट में राजद नेता ने लिखा, न प्रधानमंत्री, न उनके मंत्री, न आर्थिक सलाहकारों या नीति आयोग को गांवों की समझ है। ग्रामीणों की व्यथा को समझना तो बहुत दूर की कौड़ी होगी।

लालू यहीं नहीं रुके, उन्होंने एक अन्य ट्वीट में नोटबंदी से देश में 90 लोगों के मरने का दावा करते हुए कहा, जो 90 लोग प्रत्यक्ष रूप से नोटबंदी की भेंट चढ़ गए वे क्या गैर मुल्की थे? उनके परिवार का भार कौन लेगा? प्रधानमंत्री के पास उनके लिए समय और शब्द भी नहीं है? मोदी जी जानते हैं कि बमुश्किल 20 फीसदी भारतीय ही कैशलेस ट्रांजैक्शन करने की स्थिति में हैं? ये बस नोटबंदी के दलदल से ध्यान हटाने का जुमला है।

गौरतलब है कि नोटबंदी के खिलाफ संसद के दोनो सदनों में विपक्ष का हंगामा जारी है। विपक्ष ने पीएम मोदी के फैसले के खिलाफ संसद में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया और नोटबंदी को एक महीना होने पर काला दिवस मनाया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.