मोदी ने सीमावर्ती इलाके में जवानों संग मनाई दिवाली

Samachar Jagat | Monday, 31 Oct 2016 08:51:55 AM
   modi also celebrated Diwali with soldiers in the border area

शिमला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के दूरदराज और सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इलाके सुमडोह में भारत-चीन सीमा पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस(आईटीबीपी) के जवानों के साथ दीपावली मनाई। 

मोदी ने वहां चांगों गांव का भी अचानक भ्रमण किया। एकाएक प्रधानमंत्री के आने की खबर सुनते ही ग्रामीणों में उत्साह की लहर दौड़ गई और बड़ी संख्या में ग्रामीण उनसे मिलने के लिए उमड़ पड़े। उत्साहित ग्रामीणों को देखकर मोदी ने कहा,यहां के लोगों के उत्साह और उनकी खातिरदारी से मैं अभिभूत हूं।

हरे रंग की पट्टिका लगी स्थानीय टोपी पहने और फूलों से सुसज्जित प्रधानमंत्री ने सुमडोह में आईटीबीपी,डोगरा स्काउट और सेना के जवानों से बातचीत की। यह स्थान शिमला से करीब 300 किलोमीटर दूर किन्नौर जिले के सीमावर्ती इलाके में है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मोदी पूर्वाह्न 11 बजे सुमडोह पहुंचे और वहां तथा चांगों गांव में करीब तीन घंटे बिताए। सुमडोह में प्रधानमंत्री मिठाई की तश्तरी लेकर जवानों के पास गए। एक जवान ने भी मोदी को मिठाई पेश की। मोदी को अपने बीच पाकर जवानों का उत्साह चरम पर था। प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग भी थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.