कश्मीर में आंतकवादी सक्रिय, सेना निपटने में सक्षम: महबूबा

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 04:17:25 PM
militant active in kashmir army capable of dealing says mehbooba

जम्मू। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि घाटी में आतंकवादी सक्रिय हैं और सरकार उनसे निपट रही है।

सुश्री मुफ्ती ने सिविल सचिवालय में दरबार मूव कार्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद संवाददाताओं से कहा कि घाटी में करीब 100 से 200 के बीच आंतकवादी और विदेशी तत्व सक्रिय हैं लेकिन हमारे सुरक्षा बल और सेना उनसे पूरी क्षमता के साथ निपट रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ वर्षों पहले यहां आतंकवादियों की संख्या बहुत अधिक थी लेकिन अब वे कम हो गये हैं और सुरक्षा बल उनसे निपट रहे हैं। 

उन्होंने घाटी में हिंसा की घटनाएं बढऩे और स्कूलों में आगजनी की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि घाटी में अशांति के दौर में स्कूलों में आगजनी होना सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार ने समय पर कार्रवाई करते हुए इन घटनाओं के पीछे जिन आपराधिक तत्वों का हाथ था उनको गिरफ्तार कर लिया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से घाटी के हालात में सुधार हुआ है और वहां की स्थिति सामान्य हो रही है। सीमा पर हो रही गोलाबारी पर उन्होंने कहा कि राज्य आंतरिक और बाह्य रूप से कठिन दौर से गुजर रहा है। एक ओर राज्य में जहां अशांति है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। 

उन्होंने सीमा पर शांति स्थापित हो इसके लिए वह ईश्वर से प्रार्थना कर रही हैं, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को समझना होगा और अहसास करना होगा कि दोनों देशों की अच्छाई शांति में है। 

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धांतों की वकालत करते हुए कहा कि किसी भी संकट से निपटने के लिए यही एक मात्र उपाय है। करगिल युद्ध के बावजूद भी भारत और पाकिस्तान बातचीत के लिए सहमत हुए थे। 

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों की मजबूती के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाजपेयी के सिद्धांतों का अनुसरण किया लेकिन पाकिस्तान की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला जो दुर्भाग्यपूर्ण है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.