एमसीडी चुनावः आज शाम थमेगा चुनाव प्रचार, रविवार को होगा मतदान

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 09:33:37 AM
mcd election-Election campaign this evening Voting on Sunday

दिल्ली। 23 अप्रैल को दिल्ली में एमसीडी के चुनाव होने है और उससे पहले सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। 

272 सीटों के लिए मतदान होगा और शुक्रवार शाम यानी आज चुनाव प्रचार थम जाएगा। प्रमुख राजनीतिक दल और निर्दलीय प्रत्याशी केवल घर-घर जाकर ही वोट मांग सकेंगे। 

राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके श्रीवास्तव के मुताबिक इन चुनावों के लिए आयोग की तैयारियां पूर्ण हो गई है। निगम चुनाव में करीब 1.32 करोड़ लोग वोट दे सकेंगे। मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 5.30 बजे तक चलेगा।

आयोग के मुताबिक किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से बचाने के लिए आयोग को करीब 70 हजार से अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता है। इस बार करीब 13,150 मतदान केंद्रों पर मतदान की व्यवस्था होगी। जबकि अब से पूर्व हुए एमसीडी चुनावों में 11500 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

एमसीडी के चुनाव में कुल 2547 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें से 2315 उम्मीदवारों के हलफनामे की जांच एडीआर ने की है।

आयोग मतदाताओं की सुविधा के लिए एक नया सिस्टम भी तैयार कर रहा है। इस सिस्टम पर कोई भी मतदाता अपना ईपीआईसी नंब डालेगा तो उसे यह पता चल जाएगा कि उसके मतदान के लिए कहां पर जाना है।

दिल्ली मेट्रो रविवार को मतदान के दिन सुबह चार बजे से चलेगी। डीएमआरसी के अनुसार, मतदान अधिकारियों और कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 23 अप्रैल को सुबह चार बजे से सभी लाइनों पर मेट्रो का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। सामान्य दिनों में मेट्रो सुबह छह बजे से चलती है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.