मुंबई में शिवसेना के होंगे मेयर और डिप्टी मेयर, आठ मार्च को होगा मतदान

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 10:23:45 AM
Mayor and Deputy Mayor of Mumbai, Shiv Sena will, will vote on March eight

मुंबई। मुम्बई में मेयर बनाने को लेकर चल रही उठा पटक अब तेज हो गई है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने बीएमसी मेयर, डिप्टी मेयर के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार नहीं उतारने का एलान किया है। उन्होंने शिवसेना का बिना पद समर्थन देने का प्रस्ताव भी किया।

शिवसेना ने मेयर और डिप्टी मेयर के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। बीएमसी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए आठ मार्च को मतदान होना है।

देश के सबसे बड़े और धनी निगम में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। 227 सदस्यीय बीएमसी में शिवसेना के 84 और भाजपा के 82 पार्षद हैं।

शिवसेना के पक्ष में चार निर्दलीय पार्षद भी हैं, जबकि अखिल भारतीय सेना की पार्षद गीता गवली ने भाजपा का समर्थन करने की बात कही है

फड़नवीस ने शनिवार को कहा कि भाजपा निगम के दोनों शीर्ष पदों के लिए अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा के पारदर्शी निकाय प्रशासन के एजेंडे पर विश्वास करते हुए मुंबई की जनता ने जबरदस्त तरीके से पार्टी के पक्ष में मतदान किया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.