मायावती बोलीं, बटन कोई भी दबा लेकिन वोट BJP को मिला

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 02:11:32 PM
Mayawati quotes, Button any press but votes get BJP

लखनऊ। यूपी विधानसभा के परिणाम को बेहद चौंकाने वाला मानने वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा)की मुखिया मायावती ने बीजेपी की जीत का श्रेय वोटिंग मशीन को दिया है। लखनऊ में मायावती ने मीडिया को संबोधित किया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाया। मायावती ने कहा कि बीजेपी ने बीते लोकसभा चुनाव की तरह इस बार यूपी के विधानसभा में भी वोटिंग मशीन को मैनेज किया।

इस बार के चुनाव में ईवीएम में जब भी बटन दबाया गया तो वोट कमल पर भी पड़ रहा था। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि ये तो बेहद हैरत करने वाला है कि बीजेपी ने एक की मुसलमान कैंडीडेट खड़ा नहीं किया तथा मुस्लिम बाहुल क्षेत्र में भी बीजेपी को बंपर वाट मिले हैं। मायावती ने कहा कि इस तरह की गड़बड़ी करके भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी ईवीएम मशीन की गड़बड़ी का मुद्दा उठाया गया था।

यूपी के नतीजों पर मायावती का बयान- परिणामों से साफ तौर पर ऐसा प्रतीत होता है कि वोटिंग मशीन में भाजपा  के शिवाय किसी दूसरी पार्टी के वोटों को स्वीकरा नहीं किया है, या फिर अन्य पार्टी के वोट भी भाजपा के खाते में गए। खबरों के मुताबिक मुस्लिम बाहुल इलाकों में भी बीजेपी को वोट गए है, जिससे इशारा मिलता है कि वोटो को मैनेज किया है।

जिस बीजेपी ने एक भी मुस्लिम को टिकट नहीं मिला फिर भी बीजेपी को वोट मिला है। 2014 में भी ऐसी ही गड़ब़ड़ी की आशंका जताई गई थी वोटिंग मशीन में।  इतना ही नहीं वोटिंग मशीन के संबंध में ये चर्चा आम रही है कि कोई भी वटन दबाया जाए तो वोट कमल पर ही जाएगा। ऐसी ही शिकायत हाल में ही महाराष्ट्र में हुए महानगर पालिका चुनावों में जताई गई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.