वायु प्रदूषण से बचने के लिए विदेशी प्रतिनिधिमंडलों ने पहना मास्क

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 11:16:32 PM
Masks worn by foreign delegations to avoid air pollution

नई दिल्ली। दिल्ली और एनसीआर इलाके में प्रदूषण के उच्च स्तर के चलते वायु की गुणवत्ता में गिरावट को देखते हुए ग्रेटर नोएडा में तंबाकू नियंत्रण पर आयोजित वैश्विक स्वास्थ्य सम्मेलन में हिस्सा लेने आए विदेशी प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सोमवार को मास्क पहने दिखाई दिए। फ्रेमवर्क कन्वेंशन ऑन टोबैको कंट्रोल एफसीटीसी पर विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ के कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज सीओपी7 का सातवां सत्र आज से ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ, जिसमें हिस्सा लेने आए प्रतिभागी और प्रतिनिधिमंडल के सदस्य एहतियात के तौर पर अपनी नाक को मास्क या कपड़े से ढंके नजर आए।

ग्वाटेमाला के राजदूत जियोवानी कैस्टिलो ने बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए दूतावास की ओर से उन्हें सम्मेलन स्थल तक आने के लिए सुरक्षा मास्क दिया गया था। कैस्टिलो ने कहा, ‘‘मैं कैरेबियाई देश से हूं जहां की हवा बेहद साफ और ताजा है। राष्ट्रीय राजधानी में इस तरह के प्रदूषण के कारण मैंने ये सुरक्षा मास्क पहना है।’’ सीरिया से आए प्रतिनिधिमंडल की एक अन्य सदस्य भी बस से उतरने के बाद बचाव के तौर पर अपने मुंह और नाक को कपड़े से ढंकी हुई थीं। आयोजन स्थल पर पहुंचने वाले प्रतिनिधिमंडल के अन्य कई सदस्य भी सुरक्षा मास्क पहने नजर आए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.