मां ! से फोन पर आखिरी बार बोले शहीद सुशील कुमार, हम सीमा पर रोज दिवाली मनाते हैं

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Oct 2016 09:27:31 AM
Martyr young Sushil Kumar said on phone from mother we celebrate Diwali at the border daily

जम्मू। पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में शहीद हुए भारतीय जवान सुशील कुमार ने आखिरी बार अपनी मां से फोन पर बातचीत में कहा था कि हम सीमा पर दिवाली मना रहे हैं। रात को जब शहीद जवान ने अपनी मां से फोन पर बातचीत की तो फायरिंग की आवाज पर मां ने पूछा तो शहीद ने कहा कि मां हम सीमा पर दिवाली मना रहे हैं।

शहीद जवान की अपनी मां से यह आखिरी बातचीत थी। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवान सुशील कुमार शहीद हो गए। सुशील हरियाणा के कुरूक्षेत्र के रहने वाले थे। शहीद जवान सुशील कुमार कुरूक्षेत्र के फैंसी कॉलोनी में रहते थे।

घटना की रात्रि में सुशील कुमार ने अपनी मां से बात की थी। जब बातचीत के दौरान मां ने जब सुशील कुमार से गोलियां चलने के बारे में पूछा, तो शहीद जवान ने जवाब दिया था कि मां हम दीवाली मना रहे हैं।

इस मां ने कहा था कि बेटा अभी दीवाली में तो काफी दिन हैं तो सुशील कुमार ने जवाब दिया कि मां हम तो रोज दीवाली मनाते हैं। इसके बाद सुशील कुमार ने फोन रख दिया था।

शहीद जवान सुशील कुमार भारतीय सीमा सुरक्षा बल की 127 वीं बटालियन में जम्मू की आरएसपुरा सेक्टर में तैनात थे। पैंतालीस वर्षीय सुशील कुमार पिछले चौबीस वर्षों से बीएसएफ में तैनात थे। शहीद जवान अपने पीछे पत्नी सुनीता, बारहवीं में पढऩे वाला बेटा मोहित व दसवीं में पढऩे वाली बेटी महक व बूढ़ी मां सोमादेवी को छोड़ गए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.