नारदा, सारदा घोटाले में ममता को सीबीआई जांच के दायरे में लाया जाए: माकपा 

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 07:13:34 PM
mamata banerjee should be brought under CBI scrutiny in Narada, Saradha scam CPI M

माकपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नारदा और सारदा घोटाले की सीबीआई जांच के दायरे में लाने की मांग की। 

पार्टी ने यह मांग भी की है कि नारदा घोटाले में कथित तौर पर शामिल तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को फौरन गिरफ्तार किया जाए। माकपा प्रदेश सचिव सूर्य कांत मिश्रा ने पार्टी की उत्तर 24 परगना जिला समिति द्वारा यहां साल्ट लेक में सीबीआई कार्यालय के बाहर आयोजित एक रैली में यह मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि सीबीआई को घोटालों की जांच में सक्रिय होना चाहिए। 

मिश्रा ने रैली में कहा, ''हम मांग करते हैं कि सीबीआई को और अधिक सक्रिय होना चाहिए। नारदा और सारदा घोटालों में संलिप्त नेताओं को फौरन गिरफ्तार करना चाहिए। मुख्यमंत्री को भी जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए क्योंकि यह उनकी पार्टी के नेता और राज्य के कैबिनेट मंत्री हैं जो इसमें संलिप्त पाए गए हैं।"

उन्होंने कहा कि अब, तृणमूल कांग्रेस कह रही है कि यह पार्टी को मिला चंदा था। लेकिन जब नारदा टेप पहली बार सामने आया तब इसने कहा था कि टेप फर्जी और गढ़ा हुआ है। इसका मतलब है कि वे लोग अब अपने ही बयानों से विरोधाभासी बाते कह रहे हैं। 


मिश्रा ने आरोप लगाया कि तृणमूल मणिपुर में भाजपा को सरकार बनाने में मदद कर रही है जो दोनों पार्टियों के बीच एक गुप्त समझौते का उदाहरण है। 

उन्होंने कहा, ''हम आशा करते हैं कि दीदीभाई ममता और मोदीभाई के बीच मैच फिक्सिंग का सीबीआई जांच पर असर नहीं पड़ेगा और जांच एजेंसी को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाएगा।" 


गौरतलब है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले हफ्ते नारदा स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई द्वारा एक प्राथमिक जांच करने का आदेश दिया था। इस स्टिंग में तृणमूल के कई नेताओं को कथित तौर पर रिश्वत लेते देखा गया था।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.