लोकतंत्र में हार जीत होती है, सबका सम्मान करना चाहिए : ममता

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 07:25:34 AM
Mamata Banerjee: Mamata congratulates winners, tells losers not to lose heart

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम पर शनिवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि लोकतंत्र में हार जीत होती रहती है और हमें हारने और जीतने वालों सभी सम्मान करना सीखना चाहिए।

बनर्जी ने ट््वीटर पर अलग अलग राज्यों में जीत दर्ज करने वाले दलों को बधाई देने के साथ ही हारने वालों को दिल छोटा नहीं करने की सलाह देते हुए कहा कि यह तो लोकतंत्र की परिपाटी रही है कि कभी किसी की हार होती है तो कभी कोई जीत जाता है। इसे लेकर हतोत्साहित नहीं होना चाहिए। हारने और जीतने वालों सभी का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने अपनी पंसद की सरकार चुनने के लिए मताधिकार का प्रयोग करने वाले मतदाताओं को भी बधाई दी।

विधानसभा चुनाव में जहां उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा वहीं इस राज्य में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी गठबंधन तथा बहुजन समाज पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। हालांकि, पंजाब में भाजपा को कांग्रेस के हाथों हार का मुहं देखना पड़ा है। गोवा और मणिपुर में दोंनो दलों के बीच कांटे की टक्कर है।

गौरतलब है कि बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी अभियान का तीव्र विरोध किया था। वह नोटबंदी से इतनी खफा हुई थीं कि कोलकाता में 31 दिसंबर को राज्य सचिवालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यहां तक कह गई थीं कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में जीत चाहे किसी को भी मिले, लेकिन भाजपा को एक वोट नहीं मिलना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.