बाबा रामदेव बोले-ममता की ईमानदारी पर कोई शक नहीं

Samachar Jagat | Sunday, 04 Dec 2016 09:00:08 AM
Mamata Banerjee has credential to be PM in her heart she supports demonetisation Baba Ramdev

कोलकाता। योग गुरु बाबा रामदेव ने नोटबंदी पर प्रधानमंत्री का समर्थन किया है। साथा ही बाबा ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ईमानदारी पर भी शक नहीं करना चाहिए। ममता नोटबंदी नहीं बल्कि इसके लागू करने के तरीके के खिलाफ हैं। उन्होंने एक सेमिनार में कहा कि वह ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हैं क्योंकि वह काफी सादगी पसंद हैं और छोटे घर में रहती हैं तथा हवाई चप्पल पहनती हैं। उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि ममता नोटबंदी के खिलाफ नहीं हैं बल्कि इसके लागू करने के तरीके से खुश नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि ममता नोटबंदी के खिलाफ काफी मुखर रही हैं और उन्होंने पटना, दिल्ली तथा लखनऊ में इसके खिलाफ सभाएं भी की थीं। रामदेव ने कहा मैंने नोटबंदी का बीज बोया था। मैंने 2009 से 2014 के बीच आंदोलन जारी रखा और सरकार से 500 तथा 1000 रुपये के नोट वापस लेने को कहा था क्योंकि यह भ्रष्टाचार, कालाधन, आतंकवाद और आतंकवाद के वित्तपोषण का मूल कारण है।

उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी के साथ काला धन का पैदा होना, भ्रष्टाचार तथा आतंकवाद का वित्तपोषण पूरी तरह से रुक गया है। रामदेव ने कहा कि नकदी संकट के कारण आम आदमी को असुविधा हो रही है, लेकिन कोई भी इसके खिलाफ शिकायत नहीं कर रहा है। इस कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए योग गुरु ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने किसी मुद्दे पर एक शब्द नहीं कहा और अब उन्होंने इस मुद्दे पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, ‘आप देखिए, यह नोटबंदी का प्रभाव है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.