क्राइम कैपिटल बना दिल्ली और जयपुर ! एक से ऑटो में तो दूसरी से फुटपाथ पर किया गैंगरेप

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2017 10:28:41 AM
Making Crime Capital Delhi and Jaipur! One of the gang on the sidewalk and other in auto

नई दिल्ली। देशभर में गैंगरेप की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा घटनाएं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और राजस्थान की राजधानी जयपुर की है। जहां पर दो लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार की घटनाएं सामने आई है। इन घटनाओं ने फिर मानवता को शर्मसार किया है। आपको बता दें कि फुटपाथ पर रहने वाली एक नाबालिग से सामूहिक बलात्कार और उसके बेबस हालात की झकझोर देने वाला नजारे से दिल्ली सहम गई है।

ये नाबालिग पुलिस को पांडव नगर में रोड पर तड़पती हुई हालत में मिली थी। हॉस्पिटल ले जाने पर पता चला कि साढ़े सात महिने की गर्भवती है। 29 दिसंबर को गंभीर हालत में किशोरी मेट्रो स्टेशन पार्किंग के नजदीक मिली थी। पीडि़त को हॉस्पिटल ले जाने पर उसके गर्भवती होने की जानकारी मिली। उपचार के बाद स्थिति में सुधार होने पर उसने एक बच्ची को जन्म दिया। पुलिस ने पीडि़ता से पूछताछ के बाद 2 नाबालिगों को पकड़ा है, बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पीडि़ता ने अपने बयान में कहा कि 3-4 नाबालिगों ने उससे गैंगरेप किया है। ऐसे में पुलिस पॉक्सो एक्ट सहित सामूहिक दुष्कर्म आदि धाराओं में केस दर्ज कर पड़ताल में जुटी है। पुलिस की मानें तो 29 दिसंबर को नाबालिग खून से लथपथ बेहद गंभीर अवस्था में मिली थी और कुछ बता भी नहीं पा रही थी। ऐसे में पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, तो पता चला कि वे सात माह की गर्भवती भी है और कुछ ही दिनों में पीडि़ता ने बच्ची को जन्म भी दिया।

जयपुर की युवती से ऑटो में रातभर गैंगरेप
जयपुर में सोमवार रात जिस युवती को रेलवे स्टेशन से जगतपुरा छोडऩे के लिए ऑटो में बैठाकर युवकों ने सामूहिक बलात्कार किया था उसी वीडियो क्लिपिंग भी बनाई गई थी। सामूहिक बलात्कार की शिकार युवती के मुताबिक उसे ऑटो में आरोपियों ने कोई नशीला पदार्थ पिलाया और फिर दुष्कर्म किया। इस दरिंदगी का वीडियो भी बनाया था।

युवती के साथ ऑटोरिक्शा में छेड़छाड़ और फिर दरिंदगी की इस सनसनीखेज वारदात के बाद आरोपियों ने किसी को इस का जिक्र तक करने पर यह वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी भी थी। गौरतलब है कि जयपुर रेलवे स्टेशन से जगतपुरा अपने घर जाने के लिए ऑटोरिक्शा में सवार हुई थी। उसे ऑटोरिक्शा से घर जाना था लेकिन ऑटो में पहले से सवार तीन युवक इसी मौके की फिराक में थे, युवती जैसे ही ऑटो में सवार हुई उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी।

अपने बयान में पीडि़ता ने बताया कि ऑटो में युवकों ने छेड़छाड़ का विरोध करने पर उसे दबोच लिया। उसकी आंखों पर पट्टी बांध दी और करीब दो घंटें तक यहां-वहां घूमाते रहे। इस बीच उसे सिर्फ एक ही जगह पहचान आया जब ऑटो नारायण सिंह सर्किल से गुजरा था।

पीडि़ता ने बताया कि उसे घंटों ऑटो में घूमाने के बाद एक पार्क जैसी जगह लेकर गए। वहां दो या तीन युवकों ने दुष्कर्म किया। आंखों पर पट्टी बंधी थी इसलिए गैंगरेप करने वाले कितने लोग थे यह सही-सही नहीं पता। सामूहिक बलात्कार के बाद पीडि़ता को जेएलएन मार्ग स्थित एमएनआईटी के बाहर पटक कर चले गए। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.