महाराष्ट्र विधानसभाः हंगामा करने पर 19 विधायक 9 महीनों के लिए सस्पेंड

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 02:04:22 PM
Maharashtra Legislative Assembly: 19 MLA suspended for 9 months Suspended

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा में बुधवार को एक अनोखा मामला देखने को मिला। विधानसभा में हंगामा होना लाजमी है, विधायक अपनी मांगों को लेकर हंगामा कर रहे थे लेकिन स्पीकर को यह बात इतनी नागवार गुजरी की उन्होंने 19 विधायकों को सस्पेंड कर दिया।

बजट सत्र के दौरान हंगामा करने पर कांग्रेस और एनसीपी के 19 विधायकों को नौ महीनों के लिए सस्पेंड कर दिया। इन सभी विधायकों को 31 दिसंबर तक के लिए सस्पेंड किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, 19 विधायकों में से दस विधायक एनसीपी और 9 विधायक कांग्रेस के हैं। इन सभी विधायकों ने 18 मार्च को विधानसभा में पेश हुए बजट के दौरान हंगामा किया था।

जैसे ही वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने सदन में बजट भाषण शुरू किया तो इन्होंने किसानों की कर्ज माफी को लेकर हंगामा किया और बजट में रुकावट डालने की कोशिश की।

18 मार्च के बाद विधानसभा की चार दिनों की छुट्टी थी आज यानी बुधवार को जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही शुरु हुई तो स्पीकर हरीभाई बाघले ने फैसला किया कि 19 विधायकों को 9 महीनों के लिए सस्पेंड कर दिया जाए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.