मोदी की बातों पर यकीन करना आत्महत्या करने के समान : लालू यादव

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 09:26:45 AM
Lying on Modi words to commit suicide : Lalu Yadav

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। लालू यादव ने पीएम मोदी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने बिहार के लिए पैकेज देने का वादा किया था लेकिन वो 'फैकेज' निकला. आरटीआई से हुए खुलासे पर लालू यादव ने कहा कि मोदी ने अक्टूबर 2015 के विधानसभा चुनावों के दौरान बिहार को 1.25 लाख करोड़ रुपए का पैकेज देने का वादा किया था, जिसके मिलने का आज भी इंतजार हो रहा है।

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस ने आरटीआई से मिली जानकारी के बाद भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार और राज्य में विपक्षी दल भाजपा पर निशाना साधा। महागठबंधन के नेताओं का कहना है कि यह एक बड़ा सवाल है कि मोदी और भाजपा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाओं के दौरान 'धुंआधार' वादे कर रहे हैं, लेकिन उनके पूरा होने पर प्रश्नचिन्ह है।

मुंबई के आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने दिसंबर 2016 में केंद्रीय वित्त मंत्रालय से मोदी सरकार की ओर से कई राज्यों को दिए गए वित्तीय सहायता या डेवलपमेंट पैकेज के आश्वासन के बारे में जानकारी मांगी थी। जिसमें ये भी पूछा गया था कि जो आश्वासन दिए गए थे, उनमें से कितने पूरे किए गए हैं। हालांकि, वित्त मंत्रालय के उप निदेशक आनंद परमार ने इस आरटीआई का सीधा उत्तर देने की बजाए गोलमोल जवाब देकर स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.