ट्रेन में भूख से परेशान 5 महीने की बच्ची के लिए दूध लेकर पहुँचे प्रभु

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 03:05:21 PM
konkan-railways-delivers-milk-for-5-month-old-after-sos-tweet-by-passenger

मुंबई। ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों की मदद के लिए प्रभु हमेशा तैयार रहते है। एक बार फिर रेलवे ने ट्रेन में भूख से परेशान एक 5 महीने की बच्ची को दूध पहुंचाकर उसकी मदद की। कोंकण रेलवे ने एक ट्वीट पांच महीने की बच्ची के लिए चलती ट्रेन में दूध भेजकर लोगों का दिल जीत लिया है।   

सोशल मीडिया पर लोग भारतीय रेलवे के काम की काफी सराहना कर रहे हैं। बच्ची के परिजनों ने भी रेलवे के इस काम की तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा किया है। साथ ही कोंकण रेलवे और केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु को धन्यवाद भी कहा है।  

बताया जा रहा है कि हापा एक्सप्रेस के जनरल बोगी में एक महिला अपनी पांच महीने की बच्ची के साथ यात्रा कर रही थी। वह जो दूध लेकर आई थी वह खराब हो गया था। ट्रेन के पैंट्री कार में भी दूध खत्म हो गया था। इस कारण वह बच्ची भूख से चिल्ला रही थी। 

बच्ची को लगातार रोता देख एक सह यात्री ट्विटर हैंडल @meanagha  ने कोंकण रेलवे को ट्वीट कर दूध की गुहार लगाई। इसके जवाब में कोंकण रेलवे ने यात्री कोच नंबर, ट्रेन नंबर आदि की जानकारी मांगी। महज 40 मिनट में रेलवे के कर्मचारी दूध लेकर कोच में पहुंच गए। रेलवे ने महाराष्ट्र के कोलाड स्टेशन से बच्ची के लिए दूध का इंतजाम कराया। 

यह पहली बार नहीं है जब भारतीय रेलवे ने आगे बढ़कर किसी यात्री की मदद की हो। इससे पहले अप्रैल 2016 में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने एक कपल की मदद की थी। यह कपल अजमेर शरीफ-सियालदाह एक्सप्रेस में सफर कर रहा था। करीब 20 की संख्या में युवक इन्हें प्रताड़ित कर रहे थे। पीड़ितों ने रेलमंत्री को ट्वीट के जरिए इसकी सूचना दी थी। ट्रेन जैसे ही धनबाद स्टेशन पहुंची थी तो पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.