OMG! केरल में नोट बदलने के गए दो व्यक्तियों की मौत 

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 06:56:20 PM
killing of two people while note exchange in kerala 

तिरूवनंतपुरम। केरल में 1000 और 500 रपये के पुराने नोट बदलवाने गए दो व्यक्तियों की मौत हो गयी और राज्य में आज दूसरे दिन भी नोट बदलवाने वाले लोगों की भारी भीड़ रहीं।

पुलिस ने बताया कि अलप्पुझा के हरिपद में कुमारपुरम के 75 वर्षीय कार्तिकेयन स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर की शाखा में लाइन में खड़े थे, अचानक वह मूर्छित हो गए और उनकी मौत हो गयी।

एक अन्य घटना में 48 वर्षीय उन्नी 5.50 लाख रपये जमा करने के लिए जरूरत फार्म भर रहे थे उसी दौरान उनकी मौत हो गयी। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार यह एक हादसा था। उन्नी केरल राज्य विद्युत बोर्ड के कर्मचारी थे।

पुलिस के अनुसार उन्नी ने अपने पीएफ एकाउंट से रिण ले रखा था और वह रिण चुकाने के लिए बैंक पहुंचे थे। वह इस भवन के दूसरे तल से गिर गया, बैंक दूसरे तल पर है। अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। उन्नी कल भी बैंक आया था लेकिन भारी भीड़ की वजह से वह पैसा नहीं जमा करा पाया।

राज्य में विभिन्न बैंकों के एटीएम आज प्रारंभ में काम नहीं कर रहे थे जिससे ग्राहकों को बड़ी परेशानी हुई। ये ग्राहक अमान्य करार दिए गए पुराने बड़े नोटों को बदलवाने बैंक पहुंचे थे।

विभिन्न बैंकों ने लोगों को आश्वासन दिया था कि दो दिनों तक बंद रहे एटीएम आज से काम करने लगेंगे लेकिन उनमें से कुछ ही आज शुरूआती घंटे में खुले रहे। इससे ग्राहकों का धैर्य जवाब दे रहा था।

सुबह में इन एटीएम पर बहुत भीड़ थी, लेकिन कुछ ही घंटे बाद उसमें पैसे खत्म हो गए। कुछ जगहों पर इसपर लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किए।
-भाषा 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.