केजरीवाल ने जलजमाव को लेकर अधिकारियों पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी

Samachar Jagat | Friday, 26 May 2017 10:43:31 PM
Kejriwal warns of action against officials for water logging

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि मानसून के दौरान जलजमाव से दिल्ली के लोगों को परेशानी होने पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। आप सरकार ने शहर में हर साल सामने आने वाली बारिश से जुड़ी समस्याओं से निपटने की एक विस्तृत योजना पेश करते हुए यह चेतावनी दी।

मुख्य सचिव एम एम कुट्टी को दिए एक नोट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसे आरोप लगते रहे हैं कि कुछ इलाकों में नाले साफ करने का काम ‘‘कागज पर ही’’ हुआ है और ‘‘फर्जी बिलों’’ के आधार पर भुगतान किए गए, जो निश्चित तौर पर रूकना चाहिए। सरकार ने लोकनिर्माण विभाग पीडब्ल्यूडी और नगर निगमों को सात जून तक जलजमाव के लिहाज से संवेदनशील बिंदुओं की पहचान करने और उन्हें दुरूस्त करने का निर्देश दिया ताकि लोगों को इस तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बरसात के मौसम में मुख्यमंत्री व्यक्तिगत रूप से स्थलों का निरीक्षण कर जमीनी हालत का जायजा लेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को व्हाट्सऐप एवं सोशल मीडिया वेबसाइट के जरिये जलजमाव वाली जगहों की तस्वीरें भेजने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाएगा।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने जलजमाव की समस्या से निपटने के लिए एक योजना तैयार की है जिसके तहत संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। अगर लोकनिर्माण विभाग की सड़कों पर लोग इस तरह की समस्या का सामना करते हैं तो पीडब्ल्यूडी सचिव की जिम्मेदारी तय की जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि इसी तरह एमसीडी के अधिकारियों के अधिकार क्षेत्र में जलजमाव की घटनाएं होती हैं तो उनपर भी कार्रवाई की जाएगी। - (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.