ईवीएम से घबराए केजरीवाल, चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 04:49:18 PM
Kejriwal letter written to EC

नई दिल्ली। आगामी नगर निगम के चुनावों से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम वोटिंग पर सवाल खड़े किए हैं। केजरीवाल ने एमसीडी चुनावों में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने इसे लेकर चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा है। मंगलवार शाम पांच बजे चुनाव आयोग एक प्रेस कांफ्रेस करने वाला है जिसमें वे दिल्ली नगर निगम चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है।

ये पहली बार नहीं है जब ईवीएम को लेकर किसी पार्टी ने सवाल खड़े किए है। यूपी विधानसभा चुनाव में ईवीएम से हुई छेड़छाड़ के आरोपों के बीच दिल्ली कांग्रेस ने आगामी नगर निगम चुनाव में ईवीएम की जगह बैलट पेपर के माध्यम से चुनाव कराने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से बात की है। दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन ने ट्विटर पर कहा कि सभी ईवीएम पर संदेह कर रहे हैं।

मैं चाहता हूं कि केजरीवाल निगम चुनाव बैलट पेपर के माध्यम से कराएं। यूपी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की हार के बाद पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया था कि बीजेपी के पक्ष में वोटिंग मशीनों को मैनेज किया गया था। उन्होंने निर्वाचन आयोग से कहा था कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के परिणामों को अमान्य घोषित कर फिर से मतदान कराए जाएं। निर्वाचन आयोग ने बाद में उनके आरोपों को खारिज कर दिया।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.