केजरीवाल ने फिर की नोटबंदी की आलोचना

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 01:16:23 AM
Kejriwal criticized again the Notbandi

वाराणसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज यहां प्रधानमंत्री नरें मोदी के लोकसभा क्षेत्र में नोटबंदी के खिलाफ हमला जारी रखते हुए एक बार फिर इसे ‘आजादी के बाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला’ बताया। 
केजरीवाल ने एक जनसभा में आरोप लगाया, ‘नोटबंदी देश से कालाधन व भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए नहीं वरन कु अरबपति दोस्तों की मदद के लिए नोटबंदी की योजना लागू की है।’ 
उन्होंने नोटबंदी योजना को आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया और सीएजी की रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि देश के प्रमुख बैंकों ने कई बड़े पूंजीपतियों को लगभग आठ लाख करोड़ रुपये के रिण दे रखे हैं। इन पूंजीपतियों ने इनमें आधी रकम विदेशी बैंकों में जमा करा दी और आधी डकार गये। 
केजरीवाल ने कहा कि वह मोदी के स्वच् भारत अभियान, योग और लक्षित हमले की तारीफ करते हैं। यदि नोटबंदी से कालाधन व भ्रष्टाचार खत्म होता तो वह भी इसका समर्थन करते। लेकिन इससे कु भी खत्म नहीं हुआ क्योंकि मोदी जी ने अपने अमीर दोस्तों के लिए यह योजना लायी है और सारे देश को लाइन में लगा दिया है।
उन्होंने आरोप लगाया कि देशभर में भाजपा के लोगों ने जमीनें खरीदीं। फिर उन्होंने अपने अमीर दोस्तों को जानकारी दी, जिन्होंने अपना कालाधन ठिकाने लगाया। अंत में आठ नवंबर को नोटबंदी की घोषणा कर दी गयी। अब मोदी सरकार ने अरबपति दोस्तों के नाम दर्ज आठ लाख करोड़ रुपये का रिण माफ करने की तैयारी कर ली है।
उन्होंने दावा किया कि भारतीय स्टेट बैंक ने पिले हफ्ते 63 अरबपतियों के ह हजार करोड़ रुपये माफ कर दिये। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने नौ हजार करोड़ रुपये के कर्जदार विजय माल्या को भी विदेश भगाने में मदद की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.