विरोध प्रदर्शन कर रहे जेएनयू के छात्र हिरासत में

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 11:29:49 PM
JNU students protesting in custody

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के लापता छात्र नजीब अहमद को तलाशने में उच्च अधिकारियों की निष्क्रियता के विरोध में इंडिया गेट पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे जेएनयू के छात्रों को आज हिरासत में ले लिया। 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरभवद केजरीवाल ने छात्रों को हिरासत में लिये जाने पर केंद्र सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस प्रकार के उपायों का सहारा लेना व्यक्ति के संवैधानिक अधिकारों का हनन है। उन्होंने कहा, विरोध करना छात्रों का अधिकार है। उन्हें आंदोलन की इजाजत नहीं देकर सरकार उन्हें उनके अधिकारों से वंचित करने की कोशिश कर रही है। 
श्री केजरीवाल ने कहा, वर्दी पहने लोग जांच के नाम पर केवल औपचारिकता कर रहे हैं। 
इससे पूर्व श्री केजरीवाल ने आज राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात कर उनसे जेएनयू मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि श्री मुखर्जी ने आश्वस्त किया कि वह लापता छात्र के बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय और जेएनयू प्रशासन से रिपोर्ट मांगेंगे। 
नजीब अहमद जेएनयू से गत 15 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कथित सदस्यों के साथ हुए झगड़े के बाद से ही लापता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.