झारखंड से तस्करी कर लाया गया भारी मात्रा में शराब जब्त

Samachar Jagat | Friday, 23 Dec 2016 06:27:24 AM
Jharkhand was smuggled alcohol seized huge amounts

पटना। पटना जिला पुलिस ने क्रिसमस, नव वर्ष और प्रकाशपर्व के मद्देनजर पडोसी राज्य झारखंड से तस्करी कर लाये गये 800 बोतल विदेशी शराब आज जब्त की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि क्रिसमस, नव वर्ष और प्रकाशपर्व के मद्देनजर पड़ोसी राज्य झारखंड से शराब की खेप दवा, हौजरी अथवा अनाज की आड़ में बिहार में प्रवेश करेगा।

उन्होंने बताया कि टोल टैक्स एवं चेक पोस्ट पर निगरानी के क्रम में पशु अनाज लदे झारखंड से आने वाले एक वाहन को संदेहास्पद पाया गया। निगरानी के क्रम में पता चला कि उक्त वाहन रात में ही सफर कर रहा था एवं दिन के समय लाइन होटलों में खडा कर दिया जा रहा था। निगरानी टीम द्वारा गोपनीय ढंग से पीछा करने पर पाया गया कि उक्त वाहन का चालक भी समय समय पर बदल रहे हैं।

मनु महाराज ने बताया कि निगरानी टीम द्वारा उक्त वाहन के राजधानी पटना में प्रवेश करते ही उसे रोकने का प्रयास किया गया पर चालक टीम को ही कुचलने का प्रयास करते हुए वाहन को भगाने लगा। उन्होंने बताया कि अंतत घेराबंदी करते हुए उक्त वाहन को नंदलाल छपरा स्थित गंगा अपार्टमेंट के सामने रोक लिया गया एवं तत्काल चालक को अपने कब्जे में किया गया।

मनु महाराज ने बताया कि उक्त वाहन की तलाशी लेने पर पशु आहार की 10 बोरियों के नीचे विदेशी शराब के 70 कार्टन छुपाकर रखा पाया गया।
उन्होंने बताया वाहन चालक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ किए जाने पर उसने अपना नाम सोनू यादव उर्फ सोनू कुमार और पटना जिला के मालसलामी थाना अंतर्गत छोटी मंदिर का निवासी बताया।

मनु महाराज ने बताया कि अग्रतर सघन जांच के क्रम में इस तस्करी के पीछे कई बडे शराब माफियाओं एवं कुछ बडे व्यवसायियों के नाम भी सामने आये हैं, जिसे अभी गोपनीय रखा जा रहा है तथा उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.