सरकार गठन के लिए सबसे बड़े गठबंधन को राज्यपाल का न्योता देना संवैधानिक रूप से सही : जेटली

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 01:07:33 AM
Jatly is right to give the Governor's invitation to the largest coalition government for constitution: Jaitley

नई दिल्ली। गोवा और मणिपुर में भाजपा के सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि खंडित जनादेश की स्थिति में बहुमत वाले गठबंधन के नेता को न्योता देने में राज्यपाल संवैधानिक रूप से सही हैं। 

जेटली ने ट्वीट किया, ‘‘खंडित जनादेश वाले विधानसभा में यदि विधायकों का बहुमत एक गठबंधन बनाता है तो सरकार गठन के लिए राज्यपाल द्वारा बहुमत वाले गठबंधन को न्योता देना और उसका एक संक्षिप्त अवधि में बहुमत साबित करना संवैधनिक रूप से सही होगा।’’

मणिपुर में कांग्रेस ने 28 सीटें जीती हैं जबकि भाजपा को 21 सीटें मिली हैं। एनपीपी और एनपीएफ ने चार... चार सीटें जीती हैं जबकि लोजपा और तृणमूल कांग्रेस को एक...एक सीट मिली है। भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 विधायकों का समर्थन प्राप्त होने का दावा किया है। 

वहीं, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने मनोहर पर्रिकर को सरकार बनाने का न्योता दिया है। उन्होंने रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वह कल गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। उन्होंने 21 विधायकों का समर्थन होने का कल एक पत्र सौंपा था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.