जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड भारी बर्फबारी की आशंका

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2017 12:43:59 PM
Jammu and Kashmir Himachal Pradesh and Uttarakhand, heavy snowfall fears

नई दिल्ली। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के कारण उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। वहीं, इन राज्यों में एक बार फिर बर्फबारी का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग कार्यालय के अनुसार, सोमवार रात से व्यापक बारिश और बर्फबारी का एक नया दौर शुरू होने वाला है और यह 26 जनवरी तक चलेगा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है, जबकि मैदानी इलाकों में बारिश और हल्की बर्फबारी होने की संभावना है।

जम्मू में भीषण ठंड की 40 दिन की अवधि चिल्लई कलां 30 जनवरी को समाप्त होने की संभावना है, जिसके बाद घाटी में दिन और रात दोनों के तापमान में वृद्धि होगी। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.1 डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 7.1 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 8.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह क्षेत्र में न्यूनतम तापमान शून्य से 8.7 डिग्री नीचे रहा। जम्मू का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री, कटरा का 8.9 डिग्री, बनिहाल का शून्य से 0.1 डिग्री नीचे और भदरवाह का शून्य से 0.3 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां पर 24 और 25 जनवरी को कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बर्फबारी और बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। बारिश और बर्फबारी का यह सिलसिला 26 जनवरी को भी हिमाचल के तमाम इलाकों में जारी रहेगा। उत्तराखंड में भी कुछ जगहों पर 25 और 26 जनवरी को भारी से बहुत भारी बर्फबारी और बारिश होने का अनुमान है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.