जेटली बोले, सेना की हर जरूरत को किया जा रहा है पूरा

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 03:06:43 PM
Jaitley says, every need of army is being done

नई दिल्ली। सरकार ने विपक्ष के इस आरोप को निराधार बताया है कि देश में रक्षा खरीद नहीं हो रही है और कहा कि सशस्त्र सेनाओं की हर जरूरत को निरंतर पूरा किया जा रहा है। लोकसभा में रक्षा मंत्रालय की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान हस्तक्षेप करते हुए रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि रक्षा संबंधी उपकरणों की खरीद का काम निरंतर चल रहा है।

रक्षा खरीद के लिए एक व्यवस्था है और उसके तहत निरंतर खरीद की जा रही है। सेना की हर जरूरत को पूरा किया जा रहा है और इसमें किसी भी तरह की कमी नहीं आनेदी जाएगी। जेटली ने कहा कि यह छवि बनाना गलत है कि रक्षा खरीद नहीं हो है। उन्होंने कि रक्षा खरीद की प्रक्रिया को और आसान लेकिन ज्यादा पारदर्शी बनाया गया है ताकि इसको लेकर किसी तरह के सवाल नहीं उठें।

उन्होंने सेना की जरूरत के लिए हाल में खरीदे गए कई उपकरणों का जिक्र किया और कहा कि खरीदारी का काम निरंतर हो रहा है और सैन्य बलों की जरूरत को पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने एक पेंशन-एक रैंक (ओआरओपी) का भी जिक्र किया और कहा कि उनकी सरकार ने इसे सात नवंबर 2015 को लागू कर दिया था और इसके लिए 2014 के अंतरिम बजट में प्रावधान किया गया था। उनका कहना था कि सेना के लिए ओआरओपी की व्यवस्था लागू करने के बाद उसके बकाया को चार किश्तों में देने का फैसला किया गया था। इस क्रम में अब तक दो किश्तें दी जा चुकी हैं और तीसरी जल्द ही दी जाएगी।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.