इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि आज, मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Samachar Jagat | Monday, 31 Oct 2016 09:54:35 AM
Indira Gandhi death anniversary today Modi tribute

नई दिल्ली। आज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 32वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रहा है। 31 अक्टूबर 1984 के दिन ही उनकी हत्या कर दी गई थी। इस दौरान राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने पार्टी मुख्यालय से इंदिरा गांधी मेमोरियल तक मार्च निकाला। गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और अहमद पटेल समेत कई बड़े कांग्रेसी नेता इस मार्च में शामिल हुए।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर इंदिरा गांधी को याद किया।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर श्रद्धांजली दी। वहीं सोमवार को ही देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इस दिन को एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार को भी श्रद्धांजलि अर्पण की।    गौरतलब है कि शक्ति स्थल पर हर साल होने होने वाला स्मरणोत्सव कार्यक्रम इस साल नहीं होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि शक्ति स्थल बर्ड फ्लू की वजह से बंद है। खुद कांग्रेस की तरफ से शनिवार (29 अक्टूबर) को इस बात की घोषणा की गई।

इंदिरा गांधी की याद में बना शक्ति स्थल पिछले मंगलवार से बंद है। वहां दो बत्तख मरी हुई पाई गई थीं। शक था कि दोनों की मौत पक्षियों से लगने वाला भारी नजले या जुखाम से हुई है। जधानी में राजघाट के नजदीक शक्ति स्थल से शनिवार को चार कौए मरे मिले थे।

इनको मिलाकर संदिग्ध बर्ड फ्लू से मरने वाल पक्षियों की संख्या 77 हो गई थी। पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि कौओं के कंकालों से लिए गए नमूनों को भोपाल में हाई सिक्यूरिटी एनिमल डिसीसेस लेबोरेटरी भेजे दिया गया था। नतीजे दो से तीन दिन में आने की बात कही गई थी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.