आतंकवाद के खिलाफ भारत-फ्रांस ने एक दूसरे का साथ देने का किया वादा

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 09:11:30 AM
India France promise to support each other against terrorism

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी चार देशों के यात्रा के आखिरी पड़ाव में फ्रांस के नए राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों से मुलाकात की, दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात काफी अह्म रही, मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने आतंक को लेकर चर्चा भी की।

आपकों बता दे की प्रधानमंत्री मोदी अपनी चार देशों की छह दिवसीय यात्रा खत्म कर वापस स्वदेश  लौट आए है, मोदी ने पैरिस में बढ़ते आतंकवाद और ट्रंप के पैरिस समझौते से पीछे हटने के मद्देनजर दोंनों देशों के प्रमुखों के बीच यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी। 

मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त बयान भी जारी किया। इस दौरान मैक्रों ने कहा कि उनकी मुलाकात में आतंकवाद से निपटने के मुद्दे पर चर्चा हुई। मैक्रों ने फ्रांस की तरफ से भारत को पूरे समर्थन का भरोसा दिलाया। 

उन्होंने कहा कि दोनों देश आतंक के खिलाफ मिलकर युद्ध करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों को भारत आने का न्योता भी दिया। मैंक्रों ने पीएम का न्योता स्वीकार करते हुए इस साल के अंत में भारत आने का वादा किया। 

पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों के बीच पैरिस जलवायु करार को लेकर भी बात हुई। मैक्रों के साथ यहां एलिसी पैलेस में लंबी बातचीत के बाद मोदी ने कहा, पैरिस जलवायु करार धरती और हमारे प्राकृतिक संसाधनों को बचाने के हमारे कर्तव्य को झलकाता है। हमारे लिए यह आस्था का मामला है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.