मुलायम के सम्मान में हमेशा झुकूंगा: राज बब्बर

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 05:58:43 PM
I will Always bend in honor of Mulayam Raj Babbar

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन बनाने की किसी पहल से इनकार करते हुए आज कहा कि कांग्रेस ने किसी भी ऐसी संभावना के लिए दरवाजे बंद नहीं किए हैं, जिससे राज्य की जनता का भला होता हो।

‘द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करेंगे भारत-नेपाल’ 

बब्बर ने कहा, गठबंधन के लिए कोई पहल नहीं की गई है। ना तो हमारी ओर से और ना ही किसी अन्य दल की ओर से। लेकिन कांग्रेस ने राज्य की जनता का भला करने वाली किसी भी संभावना के लिए अपने दरवाजे बंद नहीं किए हैं।

जाली नोट चलाने वाला दाऊद का खास गुर्गा विराज सिंह नेपाल में गिरफ्तार

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कल के रजत जयंती समारोह के लिए कांग्रेस को न्योता मिला या नहीं, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सपा नेताओं का विशेषाधिकार है कि वह किसे बुलाएंगे और किसे नहीं।

यह पूछने पर कि आमंत्रण मिलने पर क्या वह सपा के समारोह में शामिल होंगे, बब्बर ने कहा कि यदि न्योता मिला तो वह उसका स्वागत करेंगे और पार्टी नेतृत्व से पूछेंगे कि क्या किया जाना चाहिए?

कांग्रेस में शामिल होने से पहले बब्बर सपा में ही थे। मुलायम सिंह यादव सपा प्रमुख के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा मुलायम का सम्मान किया। उनकी वजह से मैं सक्रिय राजनीति में हूं और हमेशा उनके सामने झुकूंगा।

कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुलायम के साथ मुलाकात के बारे में पूछने पर राज बब्बर ने कहा कि प्रशांतजी हमारी पार्टी के रणनीतिकार नहीं हैं बल्कि उन्हें पार्टी की विचारधारा को आगे बढाने के लिए लाया गया है।  उन्हें इसलिए भी लाया गया है कि चुनाव में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर बेहतर और प्रभावशाली ढंग से जनता के बीच इस विचारधारा को पहुंचाया जाए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ‘खून की दलाली’ वाले बयान तथा ‘वन रैंक वन पेंशन’ मुददे पर पूर्व सैनिक की आत्महत्या के मुददे पर अपनाए गए रूख का समर्थन करते हुए बब्बर ने केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह पर हमला बोला और कहा कि सिंह को इलाज की जरूरत है क्योंकि वह दिमागी संतुलन खो बैठेे हैं।

जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में 27 साल का बनवास इस बार खत्म होगा, बब्बर ने कहा कि उन्हें यकीन है कि राज्य की जनता विकास के लिए वोट देगी। भाजपा का हारना तय है।

प्रियंका गांधी वाड्रा के बारे में सवाल पर बब्बर बोले कि प्रियंका से आग्रह किया गया है और उन्होंने जल्द आने का वायदा किया है लेकिन वह प्रचार में कितना समय देंगी और हमारे साथ कितना समय रहेंगी, इस ब्यौरे की प्रतीक्षा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.