हैदराबाद में 44.48 लाख रुपये के पुराने नोट जब्त, तीन गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 10:53:21 PM
Hyderabad seized old notes of Rs 44.48 lakh, three arrested

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से पांच सौ और एक हजार के पुराने नोटों की 44 लाख 48 हजार 500 रुपये की राशि जब्त की गयी है। पुलिस ने गिरफ्तार तीन लोगों के पास से इस राशि के अलावा एक कार और चार मोबाइल फोन जब्त किये हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पश्चिम जोन टास्क फोर्स ने कल वनस्थलीपुरम से पी श्रीधर (46),डी श्रीनिवास राव (40) और कुकाटपल्ली से कृष्णा रेड्डी (43) को गिरफ्तार किया है। ये लोग कुछ अज्ञात लोगों के साथ पुराने नोटों को बदलकर नये नोट लेने की कोशिश कर रहे थे। आरोपी श्रीधर वर्तमान में आदि भाष्कर मार्केभटग कंपनी में क्षेत्रीय प्रबंधक के पद पर कार्यरत है और वह 30 हजार रुपये मासिक वेतन पाता है। लेकिन उसके परिवार के खर्चे के लिए उसका वेतन पर्याप्त नहीं था।

इस बीच विजयवाडा निवासी उसका एक दोस्त शंकर ने उसे बताया कि उसके दोस्त सत्यनारायण के पास 44 लाख 48 हजार 500 रुपये के पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट हैं और वह इन पुराने नोट के बदले में नये नोट चाहता है। इसके बदले में उसे कमीशन के तौर पर कुछ राशि मिल जायेगी। इस लालच में वह हैदराबाद में पुराने नोटों को बदलवाने के लिए तैयार हो गया। 

श्रीधर ने अपने बचपन के दोस्त डी. श्रीनिवास राव और के. कृष्णा रेड्डी को इसके बारे में बताया और पुराने नोट को बदलवाने के एवज में कमीशन देने के लिए राजी कर लिया। इस सिलसिले में जब वह पुराने नोट को बदलवाने की कोशिश कर रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.