होली पर्व पर यूपी रोडवेज कार्मिकों के लिए प्रोत्साहन योजना की घोषणा

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 05:06:28 AM
Holi festival announces incentives for personnel UP Roadways

मेरठ। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (यूपी रोडवेज) ने होली पर्व के मद्देनजर मेरठ से दिल्ली, हरिद्वार, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, बागपत आदि मार्गों पर यात्रियों के भारी सैलाब को देखते हुए निगम कार्मिकों की उपलब्धता बनाये रखने के दृष्टिगत अपने कार्मिकों के लिए विशेष प्रोत्साहन योजना शुरु करने की घोषणा की है।

मेरठ क्षेत्र के सेवा प्रबन्धक एसएल शर्मा ने आज बताया कि 10 मार्च से 17 मार्च तक जारी इस योजना के तहत कार्यशाला कार्मिकों को सात दिन की उपस्थिति पर 700 रुपये और आठ दिन की उपस्थिति पर 850 रुपये विशेष प्रोत्साहन भत्ते के रुप में अदा किये जायेंगे। वहीं इस दौरान चालक, परिचालकों को आठ दिन में 2400 किमी से अतिरिक्त किमी अर्जित करने पर 2800 रुपये अदा किये जायेंगे। वहीं सात दिन उपस्थित रहकर 2100 या इससे अधिक किमी अर्जित करने पर 2100 रुपये अदा किये जायेंगे। 

इसके अलावा संविदा चालक-परिचालकों को आठ दिवसों में 2400 किमी से अतिरिक्त किये गये किमी पर उपरोक्त के अतिरिक्त 0. 55 पैसे प्रति किमी की दर से भुगतान किया जायेगा। सेवा प्रबन्धक एसएल शर्मा के अनुसार होली पर्व पर यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नही हो। इसके लिए निगम की सौ फीसदी बसों को सडक़ों पर उतारने के अलावा बसों के फेरे पूर्व के मुकाबले लगभग दुगने कर दिए गये हैं। इसके तहत बसे दिल्ली से मेरठ के रास्ते कोटद्वार जायेंगी। 

वहीं, मेरठ के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक आर के वर्मा ने बताया कि चुनाव के लिए गई रोडवेज बसों को तत्काल भीड़भाड़ वाले मार्गो पर संचालित किया जायेगा। होली पर्व पर यात्रियों को परिवहन संबंधी किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए सभी संविदा व नियमित कार्मिकों को उपस्थित रहने के कड़े निर्देश दिए गये हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.