आज से शुरु होगा हार्ट ऑफ एशिया समिट, पीएम मोदी करेंगे शिरकत, सरताज भी आंएगे

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 09:26:05 AM
Heart of Asia Summit will start from today

नई दिल्ली। छठा मंत्री स्तरीय हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन आज से अमृतसर में शुरु हो रहा है। इस सम्मेलन की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। आपको बता दें कि यह सम्मेलन अफगानिस्तान पर इस्तांबुल प्रक्रिया का हिस्सा है और पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति सम्मेलन में संबोधित करेंगे।

सम्मेलन में 14 देशों के विदेश मंत्री जुटेंगे। हार्ट ऑफ एशिया में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज भी पहुंचेगे। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी। प्रधानमंत्री शनिवार शाम को अमृतसर पहुंचेगे और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ उनकी द्विपक्षीय वार्ता होगी।

सरताज अजीज रविवार को इस सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं। अजीज की अमृतसर यात्रा से पहले भारत ने कहा था कि वह पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंधों में सीमापार आतंकवाद की निरंतरता को नई सामान्य स्थिति के रूप में कभी स्वीकार नहीं करेगा।

भारत ने स्पष्ट किया कि निरंतर आतंकवाद के माहौल में वार्ता नहीं हो सकती है। गौरतलब है कि अक्टूबर में गोवा में ब्रिक्स सम्मेलन में भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक आतंकवाद की जननी करार दिया था।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.