गोवा मामला : SC ने लगाई कांग्रेस को फटकार, कहा गवर्नर के सामने क्यों नहीं रखा दावा

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 10:35:32 AM
Hearing on petition against Parrikar proposed oath

नई दिल्ली। गोवा मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए कांग्रेस को जमकर फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस से पूछा, कि आपने गवर्नर के सामने दावा क्यों नहीं रखा। साथ ही कांग्रेस ने गोवा मामले को लेकर लोकसभा से वॉकआउट कर दिया है। वहीं कांग्रेस ने गोवा के गवर्नर से मिलने के लिए वक्त मांगा है। कांग्रेस दोपहर डेढ़ बजे गवर्नर से मिल सकती हैं।

इससे पहलेगोवा कांग्रेस के नेता चंद्रकांत कनवेकर ने शीर्ष अदालत से शाम पांच बजे  पर्रिकर के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने की मांग की है। याचिकाकर्ता ने आपात स्थिति में उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

कांग्रेस नेता ने पर्रिकर के मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तावित शपथ को असंवैधानिक करार देते हुए इसकी संवैधानिक वैधता को चुनौती दी है। याचिकाकर्ता की दलील है कि 40-सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 13 सीटों के साथ नंबर दो पर है।

इसके बावजूद दूसरे नंबर की पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया गया है, जो गैर-कानूनी है। शीर्ष अदालत में पूरे हफ्ते अवकाश था, लेकिन मुद्दे की गम्भीरता को देखते हुए मुख्य न्यायाधीश जे एस केहर की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष याचिका को सुनवाई के लिए 10.30 बजे सूचीबद्ध किया गया है। पर्रिकर शाम पांच बजे गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं। गौरतलब है कि पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.