नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 06:55:52 AM
Head constable arrested for rape of minor girl

हैदराबाद। हैदराबाद में 48 वर्षीय हेड कान्स्टेबल को एक नाबालिग लडक़ी से कथित तौर पर बलात्कार करने के लिए आज गिरफ्तार कर लिया गया। लडक़ी को कल शाम बचाया गया था।

कमातीपुरा पुलिस थाने के निरीक्षक एस. सुदर्शन ने बताया कि हेड कान्स्टेबल ने 15 वर्षीय लडक़ी को शास्त्रीपुरम क्षेत्र स्थित एक मकान में रखा था। हेड कान्स्टेबल पहले से विवाहित है और उसके पांच बच्चे हैंं उन्होंने बताया कि लडक़ी की बड़ी बहन ने पुलिस में कल एक शिकायत दर्ज करायी कि हेड कान्स्टेबल गत दो मार्च को लडक़ी को अपने साथ एक कार में ले गया था। नाबालिग लडक़ी के अभिभावकों की मृत्यु के बाद उसकी बड़ी बहन ही उसकी अभिभावक है।

उन्होंने बताया कि लडक़ी को कल शाम मकान से छुड़ाया गया और पुलिसकर्मी को हिरासत में ले लिया गया। आरोपी हेड कान्स्टेबल यहां स्थित कमातीपुर पुलिस थाने में तैनात है। सुदर्शन ने बताया कि वह 15 वर्षीय लडक़ी से ‘‘विवाह करना चाहता था।’’ उन्होंने कहा कि चूंकि लडक़ी नाबालिग है, हेड कान्स्टेबल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 363 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया है। हेड कान्स्टेबल को कल रात और पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया और लडक़ी को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया गया।

पुलिस उपायुक्त दक्षिण क्षेत्र वी सत्यनारायण ने पीटीआई से कहा, ‘‘जांच के दौरान यह पाया गया कि हेड कान्स्टेबल का किशोर लडक़ी के साथ शारीरिक संबंध था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लडक़ी के परिवार के अन्य सदस्य हेड कान्स्टेबल के समर्थन में थे क्योंकि उसने कहा था कि वह उससे विवाह करेगा। उन्होंने असल में उसे लडक़ी को गुलबर्गा और कर्नाटक के अन्य शहरों में स्थित धार्मिक स्थलों तथा मुंबई में ले जाने दिया था।’’

डीसीपी ने कहा कि इसके मद्देनजर पुलिस ने मामले की धाराओं में बदलाव किया और हेड कान्स्टेबल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और पाक्सो कानून की संबंधित धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया। उन्होंने कहा कि हेड कान्स्टेबल ने अस्वस्थता की शिकायत की है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  सत्यनारायण ने कहा कि हेड कान्स्टेबल को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि हेड कान्स्टेबल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.