आप ने फिर से दिल्ली राज्य का मुद्दा उठाया, भाजपा से स्पष्ट रूख अपनाने को कहा

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 01:42:01 AM
He then raised the issue of the state of California, said the approach evident from BJP

नई दिल्ली। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मुद्दे को फिर से उठाते हुए आम आदमी पार्टी ने आज मांग की कि भाजपा को मुद्दे पर स्पष्ट रूख अपनाना चाहिए ।
मुद्दे पर दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी के कथित बयान का हवाला देते हुए आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे ने कहा ‘‘पूर्ण राज्य से इंकार करना’ पार्टी का सबसे बड़ा राजनीतिक यू-टर्न हैै। हालांकि, तिवारी इस बयान से इंकार कर चुके हैं।
अरविंद केजरीवाल ने भी कल तिवारी पर उनके कल के कथित बयान पर निशाना साधा था। जवाब में दिल्ली भाजपा प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री विरोध दर्ज कराने की ‘‘जल्दबाजी’’ में है और ‘‘मिथ्या खबर’’ पर निशाना साध रहे हैं।
पांडे ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा राष्ट्रीय राजधानी के ‘‘जटिल प्रशासनिक ढांचे’’ के कारण जरूरी है । 
साथ ही जोड़ा कि जब भी लोगों को डेंगू, वायु प्रदूषण, जल-जमाव, कानून एवं व्यवस्था जैसी दिक्कतें होती है वे विधायकों और चुने हुए प्रतिनिधि के पास जाते हैं लेकिन वे लाचार होते हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘मदनलाल खुराना, साहिब सिंह वर्मा, अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, हर्षवर्धन जैसे भाजपा के दिग्गज नेताओं ने दो दशकों से ज्यादा समय तक दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे का मुद्दा उठाया।’’
उन्होंने कहा, ‘‘जब शीला दीक्षित मुख्यमंत्री थीं उन्होंने भी पूर्ण राज्य पर जोर दिया था। आप सरकार बातचीत के लिए तैयार है । हम बहस के लिए तैयार हैं। मौजूदा भाजपा नेतृत्व को उसके राजनीतिक यू टर्न के कारण दिल्ली को परेशानी में डालने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.