डेढ़ दशक से पुराने डीजल वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करे दिल्ली पुलिस आप

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 10:57:53 PM
Half decade old diesel vehicles start action against the police you

नई दिल्ली। वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए आप सरकार ने दिल्ली पुलिस को राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे उन 1.91 लाख डीजल वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने को आज कहा जो 15 साल से ज्यादा पुराने हैं।
पांच दिन पहले उप राज्यपाल नजीब जंग ने परिवहन विभाग को दिल्ली में प्रदूषण फैला रहे इस तरह के डीजल वाहनों का पंजीकरण रद्द करने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा था।
विशेष आयुक्त परिवहन के के दहिया ने दिल्ली यातायात पुलिस के विशेष आयुक्त को एक पत्र लिखकर उन्हें एनजीटी के आदेश का अनुपालन करने को कहा जिसके मुताबिक इन वाहनों को शहर की सडक़ों पर चलने की अनुमति नहीं दी जा सकती।
सूत्रों ने कहा, ‘‘ परिवहन विभाग ने दिल्ली पुलिस को उन डीजल वाहनों की एक सीडी भेजी है जो 15 साल से अधिक पुराने हैं। विभाग ने दिल्ली पुलिस को तत्काल ऐसे वाहनों को जब्त करने को कहा। राष्ट्रीय हरित अधिकरण के आदेश के मुताबिक, इन वाहनों को नहीं चलाया जा सकता और न ही इन्हें सार्वजनिक स्थलों पर खड़ा किया जा सकता है।’’
उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस ने शहर भर में ऐसे 21 स्थानों की पहचान की है जहां इन वाहनों को जब्त करने के बाद खड़ा किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.