गुजरातः पाटन में बच्चों का झगड़ा बदला सांप्रदायिक हिंसा में, एक व्यक्ति की मौत, 24 हुए घायल

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 09:59:23 AM
Gujarat: Children's wars in Patan changed in communal violence,One person dies, 24 injured

अहमदाबाद। गुजरात के पाटन जिले में शनिवार को दो समुदायों के छात्रों के बीच हुआ झगड़ा सांप्रदायिक रंग ले चुका है। इस सांप्रदायिक संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए।

पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सात राउंड गोलियां चलानी पड़ीं, जिनसे कई घरों और वाहनों में आग लग गई। पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं, और स्टेट रिजर्व पुलिस की टीमों को तैनात कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, दो समुदायों के छात्रों के बीच मामूली झगड़े ने सांप्रदायिक संघर्ष का रूप ले लिया। देखते-ही-देखते झगड़ा बढ़ता गया और दोनों समुदायों के अन्य लोग भी इसमें शामिल होते गए।

पाटन जिले के प्रभारी रेंज आईजी आरबी ब्रह्मभट्ट के मुताबिक हिंसा की शुरुआत वडवली गांव में एसएससी परीक्षा के खत्म होने के बाद स्कूली बच्चों के बीच हुए मामूली झगड़े से हुई।

ब्रह्मभट्ट ने बताया, ‘बच्चों के बीच हुए विवाद में बड़े भी कूद गए नतीजतन दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया। दोनों समुदाय के लोग सड़कों पर उतर गए और एक दूसरे पर पथराव करने लगे।

पाटन के पुलिस अधीक्षक एजी चैहान ने बताया कि हिंसा में 50 वर्षीय एक शख्स की मौत हो गई। उन्होंने बताया, लगातार उग्र होती जा रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के कम से कम 15 गोले छोड़े गए।

हिंसा में कम से कम 24 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पातल में भर्ती करवाया गया है। वहीं घटना पर पुलिस के अधिकारी कड़ी नजर बनाए हुए है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.