सोने पर सरकार के फैसले से लोगों, खासकर महिलाओं को होगी असुविधा : केजरीवाल

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 12:48:25 AM
Govt decision on gold will inconvenience people, especially women says Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। सोने के आभूषणों को लेकर हालिया फैसलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शुक्रवार को आशंका जताई कि आयकर विभाग ‘‘प्रत्येक घर’’ पर छापे मारेगा तथा अल्मारी की ‘‘तलाशी’’ लेगा जिससे लोगों खासकर महिलाओं को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र लोगों में ‘‘डर पैदा करने’’ की कोशिश कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि इससे देश में ‘इंस्पेक्टर राज’ को बढ़ावा मिलेगा।

केंद्र ने गुरुवार को अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा था कि विरासत में मिले स्वर्ण आभूषणों सहित वैध आभूषणों के मामले में कोई सीमा नहीं है और एक सीमा तक कोई जब्ती नहीं होगी चाहे वह आय के हिसाब से मेल खाती हो या नहीं।

केजरीवाल ने कहा कि गोवा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में घोषणा की थी कि उनकी सरकार एक लाख अधिकारियों की नियुक्ति करेगी। गुरुवार से मुझे लोगों के फोन आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि आयकर विभाग प्रत्येक घर पर छापा मारेगा और अल्मारी की तलाशी लेगा तथा महिलाओं के आभूषणों को छीन लेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.