बिहार को विकास की नई ऊंचाईयों पर पहुंचाना लक्ष्य : नीतीश

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 02:46:15 PM
Goal is to take Bihar to new heights of development : Nitish

किशनगंज। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य को विकास की नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने का संकल्प एक बार फिर दुहराया और कहा कि उनके सरकार का एक मात्र लक्ष्य न्याय के साथ विकास है। 

कुमार ने निश्चय यात्रा के तीसरे चरण के दूसरे दिन यहां आयोजित चेतना रैली को संबोधित करते हुए कहा, बिहार में शराब बंदी लागू होने के बाद सामाजिक परिवर्तन की बुनियाद पड़ी है जिससे अपराधिक घटनाओं में भारी कमी आयी है 

7 उन्होंने अप्रैल से 2015-16 के तुलनात्मक आकंड़ों को हवाला देते हुए कहा कि शराब बंदी के बाद हत्या में 24 प्रतिशत , डकैती 26 प्रतिशत, लूट 24 प्रतिशत ,फिरौती की नियत से अपहरण 48 प्रतिशत, भीषण दंगा 37 प्रतिशत और सडक़ दुर्घटना में 19 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है 7 वहीं दूसरी ओर इसी दौरान में दूध की खपत 11 प्रतिशत बढ़ी और रेडीमेड कपड़ों की बिकरी 44 प्रतिशत बढ़ी है।

 मुख्यमंत्री ने शराबबंदी के सात माह के बाद जो आंकड़े हैं, वह बताते हैं कि एक ओर अपराध में कमी आयी तो दूसरी ओर लोगों की क्रय शक्ति बढ़ी। 

उन्होंने लोगों से 21 जनवरी को आयोजित होनेवाले मानव शृंखला में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की। बिहार के गौरवशाली इतिहास की चर्चा करते हुए कहा कि न्याय के साथ विकास उनकी सरकार का एकमात्र लक्ष्य है । 
उन्होंने कहा कि समाज के हर तबके का उत्थान उनकी प्राथमिकता है और इसमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जायेगा।

 कुमार ने कहा कि शराबबंदी के पक्ष में जो माहौल है, उसे संकल्प व्यक्त करने के लिए दो माध्ह तक अभियान चलाया जायेगा जिसकी शुरूआत 21 जनवरी को होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.