मणिपुर में BJP के सत्ता में आने से आयाराम गयाराम का दौर खत्म होगा : पटेल

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 02:03:08 PM
Gaya Ram end will end in BJP comeback in Manipur: Patel

नई दिल्ली। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को भरोसा दिलाया कि मणिपुर में बीजेपी नीत नवगठित सरकार राज्य को एक स्थायी सरकार देगी। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी की सरकार बनने के बाद राज्य की राजनीति में आयाराम गयाराम का दौर खत्म होगा।

बीजेपी के मणिपुर प्रभारी प्रहलाद पटेल ने भाषा से बातचीत में कहा कि बीजेपी के शासन में आने से वहां आयाराम गयाराम की समस्या का स्थायी समाधान होगा। उन्होंने कहा कि राज्य की राजनीति में इस समस्या के जारी रहने के पीछे कई कारण हैं जिनमें भ्रष्टाचार और कई राजनीतिक नेताओं के पास बड़ी मात्रा में अघोषित संपत्ति का होना भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए वहां के कुछ कानूनों में विरोधाभास होना भी जिम्मेदार है। आदिवासियों के नाम पर लोग कंपनियां खोलकर कर वंचना करते हैं। मणिपुर में सरकार गठन के मामले में राज्यपाल की भूमिका पर कांगे्रस द्वारा प्रश्नचिन्ह लगाये जाने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि कांगे्रस पूरी तरह से झूठ बोल रही है। राज्य के चुनाव में खंडित जनादेश आने के बाद कांगे्रस ने सरकार बनाने के लिए प्रयास ही नहीं किये।

वह राज्यपाल के पास गयी ही नहीं। उन्होंने कहा कि जब एनपीएफ ने कहा कि वह कांगे्रस के साथ नहीं जाएगी तब हमने पहल की। एनपीएफ और अन्य दलों ने अपनी ओर से एक फैक्स राजभवन भेजकर हमारे प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया। फिर हमने राज्यपाल के समक्ष अपने विधायकों को पेश किया। कांगे्रस इसके दो ढाई घंटे बाद जागी।

पटेल ने कहा  कि हम तो यह उम्मीद ही नहीं कर रहे थे कि मणिपुर में हमारी सरकार बन पाएगी। उन्होंने कहा कि कांगे्रस एक तरफ तो सरकार गठन में घपले का आरोप लगा रही है और दूसरी तरफ सोमवार को जब मणिपुर विधानसभा में हमारा विश्वास प्रस्ताव आया तो कांगे्रस की ओर से मत विभाजन की मांग तक नहीं की गई। इससे पता चलता है कि कांगे्रस स्वयं ही सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त नहीं थी। इससे भी पता चलता है कि राज्यपाल का हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का निर्णय सही था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.