यूपी में 'योगी सरकार' का गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को बड़ा गिफ्ट

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 09:25:11 PM
Free electricity connections to those living below poverty line in UP

उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को बिजली का मुफ्त कनेक्शन सुविधा देने की घोषणा की है। 

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि जो गरीब उपभोक्ता बिजली का नया कनेक्शन धनाभाव के कारण नहीं ले पा रहे हैं और यदि वे गरीबी रेखा से नीचे के तबके के हैं तो उन्हें बिजली का कनेक्शन लेने के रास्ते में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी तथा उन्हें मुफ्त में बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा।

उन्होंने मथुरा, गोरखपुर, वाराणासी, अयोध्या मेें 24 घंटे बिजली की आपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पूरे प्रदेश में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में अधिक से अधिक बिजली दी जाएगी। उन्होंने नवरात्रि पर शक्तिपीठों में अनवरत बिजली आपूर्ति के आदेश दिए हैं।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 15 दिन के अन्दर सभी लाइनों को ठीक कर लें। 

इसके बाद जिस क्षेत्र में जितने घंटे बिजली दी जानी है उतने घंटे बिजली देना सुनिश्चित करना होगा। एन्टी रोमियों दल की गतिविधियों के दुरूपयोग पर शर्मा ने कहा कि यदि कोई लड़का या लड़की आपस में बातचीत कर रहे हैं या चल रहे हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी लेकिन लड़कियों से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने अधिकारियों से कहा गया है कि गरीब कल्याण की योजनाओ को उन तक पहुंचना सुनिश्चित करें साथ ही पुलिस वसूली बंद करे और अस्पताल में आनेवाले रोगियों को मुफ्त दवा दी जानी चाहिए। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.