दिल्ली के सात प्राइवेट लैब में नि:शुल्क होगी CT scan और MRI की जांच

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 01:14:01 PM
 free CT scans and MRI to examine will be Delhi Seven private labs

नई दिल्ली। भले ही अपने बयानों और विवादों के कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चर्चा में रहतो हों और विपक्ष से उनकी नोक-झोंक चलती हो। लेकिन, केजरीवाल ने दिल्ली के चिकित्सा क्षेत्र में अच्छे इंतजाम किए हैं। अब केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की 7 प्राइवेट लैब में मुफ्त में सिटी स्कैन और एमआरआई कराए जाने का ऐलान किया है।

इस योजना के तहत केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सात प्राइवेट लैब से एग्रीमेंट किया है। सरकार ने कहा है कि पिछले तीन वर्षों से अस्पतालों और लैब में स्कैन के लिए लंबी वेटिंग लिस्ट थी। जिस वजह से यह फैसला लिया गया है।

स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता वाली दिल्ली आरोग्य कोष की बैठक में इस बात का फैसला किया गया है, हालांकि जिन परिवारों की आय 3 लाख से कम हो और परिवार 3 साल से अधिक से दिल्ली में रह रहा हो, उन्हें ही इस योजना का लाभ मिलेगा।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि पूरा ध्यान हेल्थ फैसिलिटी देने पर किया जा रहा है। सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 1 फरवरी से फ्री दवाइयां और बहुत से टेस्ट तो पहले से ही फ्री हो रहे हैं, लेकिन एमआरआई और सीटी स्कैन जैसे बड़े टेस्ट भी अब नि:शुल्क हो सकेंगे।

दिल्ली में पहले से  केजरीवाल सरकार की बहुचर्चित मोहल्ला क्लिनिक योजना चल रही है जिसके तहत हर मोहल्ले में इस सरकारी क्लिनिक में आम लोगो का नि:शुल्क इलाज होता है और दवाओं का वितरण भी नि:शुल्क किया जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.