जम्मू कश्मीर: 26 दुकानों और छह घरों में लगी आग

Samachar Jagat | Saturday, 15 Apr 2017 03:00:17 PM
Fire in 26 shops and six houses in Jammu Kashmir

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में शुक्रवार देर रात आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से 26 दुकानों सहित छह घर जलकर राख हो गए। देर रात हुए इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

जानाकारी क अनुसार आग पुलिस थाना से बमुश्किल 500 मीटर की दूरी पर स्थित गंदोह के मुख्य बाजार में लगी थी और सुबह होने से पहले तक यह जल्द ही पास ही स्थित अन्य दुकानों और घरों में तक फैल गई। ये दुकानें सूखे देवदार और चीड़ की लकडिय़ों की बनी थी।

स्थानीय लोग और पुलिसकर्मी हरकत में आए और उन्होंने आग बुझाने का काम शुरू किया। पुलिस के अनुसार पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल के एक गश्ती दल को देर रात करीब पौने दो बजे आग लगने की सूचना मिली थी। उन्होंने तत्काल चेतावनी दी और दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचित किया।

पुलिस ने बताया कि दमकल की गाडिय़ां तडक़े साढ़े तीन बजे पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए प्रयास शुरू किए। पुलिस ने बताया कि बहरहाल पुलिस और अर्धसैनिक बल ने स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की। पुलिस के अनुसार आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि आग पर अब पूरी तरह काबू पा लिया गया है लेकिन आग में 26 दुकानें, छह घर और स्थानीय लोगों से संबद्ध कई छोटी-मोटी दुकानें जल कर नष्ट हो गई। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है और प्राथमिक रिपोर्ट में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.