बुलंदशहर में महिला पुलिस अधिकारियों को फोन पर अभद्रता करने वाला फर्जी डीआईजी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 07:34:11 AM
Fake DIG arrested on phone call to women police officers in Bulandshahr

बुलन्दशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में फर्जी पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) बनकर अधिकारियों और महिलाओं से फोन पर अभद्रता करने वाले युवक को कोतवाली पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शहर कोतवाली में गत 23 फरवरी को बुलन्दशहर महिला थानाध्यक्ष के सीयूजी मोबाइल नम्बर से एक फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह महिला हेल्प लाइन-1090 से डीआईजी आलोक सिंह बोल रहा है। एक अन्य मोबाइल पर भी उसने फोन कर खुद को डीआईजी बताया। 

महिला थानाध्यक्ष ने शक होने पर महिला कांस्टेबल रोशिला मुतैना से मोबाइल नम्बर मिलाने को कहा। उसने उक्त मोबाइल पर सम्पर्क किया तो उक्त मोबाइल धारक ने अपना नाम सिद्धार्थनगर निवासी राहुल तिवारी बताया। उससे जानकारी करने पर पता चला कि उसने किसी डीआईजी को फोन नहीं किया है। वह साधारण नागरिक है और न ही उसकी कोई समस्या है। 

महिला कांस्टेबल रोशिला मुतैना द्वारा मोबाईल नम्बर पर सम्पर्क किया तो उक्त कथित डीआईजी द्वारा रोशिला मुतैना के साथ अश्लील भाषा का प्रयोग कर अनर्गल बातें कर प्रियंका, पूनम और नीलम से कहो कि मुझसे बात करे कि उनकी क्या समस्या है। रोशिला मुतैना द्वारा फोन काट दिया गया। उसके बाद 25 फरवरी की शाम कथित डीआईजी द्वारा 100 नं0 पर फोन करके महिला थानाध्यक्ष से बात कराने के लिए कहा । उक्त नम्बर पर फोन किया गया तो उसने पुन: अश्लील भाषा का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी । 

इस सिलसिले में एक मार्च को उस मोबाइल से क्षेत्राधिकारी नगर और क्षेत्राधिकारी सिकन्द्राबाद के सीयूजी नम्बर पर फोन कर महिला थानाध्यक्ष और अन्य महिला कांस्टेबल के बारे में जानकारी की गयी। अगले दिन दो मार्च को रोशीला मुतैना की तहरीर पर कोतवाली नगर पर अरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। इस मामले में आज कोतवाली नगर पुलिस ने रेलवे स्टेशन से फर्जी डीआईजी सुनील पाण्डेय को गिरफ्तार कर लिया। 

गौरतलब है कि आरोपी सुनील पाण्डेय लगभग चार साल से राहुल वर्मा कैलाशपुरी, दिल्ली में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर रहा है। वह अविवाहित है तथा नशे का आदी है अपना रौब जमाने के लिए महिला अधिकारियों और महिलाओं के मोबाइल नम्बरों पर फोन कर अभद्र भाषा का प्रयोग कर उन्हें धमकाता है। इस तरह की कई घटनाएं अभियुक्त द्वारा की जा चुकी है। अभियुक्त ने 9205661314 मोबाइल भी फर्जी आईडी पर ले रखा है जिसकी जानकारी की गयी तो उक्त सिमकार्ड भगत भसह निवासी छाता मथुरा के नाम पर पाया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.