एनडीटीवी इंडिया के खिलाफ सरकार की कार्रवाई असाधारण

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 04:07:41 PM
Extraordinary government action against NDTV India

नई दिल्ली।  हिन्दी टेलीविजन चैनल एनडीटीवी इंडिया ने उसके प्रसारण पर एक दिन की पाबंदी लगाने के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का आदेश को आश्चर्यजनक बताते हुए आज कहा कि उसके खिलाफ इस तरह की कार्रवाई असाधारण है और वह इस मामले में सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है। 

एनडीटीवी इंडिया ने अपने वक्तव्य में कहा कि सरकार के इस फैसले से उसे हैरानी हुई है क्योंकि पठानकोट में वायुसैनिक अड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की समाचार चैनलों और अखबारों की कवरेज एक जैसी ही थी। वास्तव में एनडीटीवी की कवरेज विशेष रूप से संतुलित थी। उसने कहा कि आपातकाल के काले दिनों के बाद जब प्रेस को बेड़यिों से जकड़ दिया गया था, उसके बाद से एनडीटीवी पर इस तरह की कार्रवाई असाधारण है और वह इस मामले में सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है। 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा गठित अंतरमंत्रालय समिति ने कहा था कि एनडीटीवी इंडिया ने जनवरी में पठानकोट के वायुसैनिक अड्डे पर जब आतंकवादी हमला हुआ था, उस दौरान उसने सामरिक ²ष्टि से संवेदनशील महत्वपूर्ण और संवेदनशील सूचनाएं अपने चैनल पर प्रसारित की थीं। मंत्रालय ने इसके बाद केबल टीवी नेटवर्क (नियमन) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई करते हुए नौ नवम्बर को रात एक बजे से दस नवम्बर रात एक बजे तक पूरे देश में चैनल के प्रसारण या पुनप्र्रसारण पर एक दिन की पांबदी लगाने का आदेश दिया है।
(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.