ईवीएम गड़बड़ीः सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग को नोटिस किया जारी

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2017 04:23:12 PM
EVM disturbances: Supreme Court issues notice to Center and Election Commission

नई दिल्ली। यूपी के चुनावों में मिली करारी हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। इसके बाद मायावती ने याचिका दाखिल करते हुए जांच की मांग की थी।

गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम के मुद्दे पर केंद्र सरकार और चुनाव आयोग दोनों को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने मायावती की याचिका पर नोटिस दिया है। 

यूपी चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत और बीएसपी की करारी हार के बाद मायावती ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। मायावती ने कहा था कि बीजेपी ने गड़बड़ी की है और चुनाव आयोग को इसकी जांच करानी चाहिए।

मायावती ने चुनाव आयोग में अर्जी दाखिल कर इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन आयोग ने इसे खारिज कर दिया था। मायावती की मांग का यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी समर्थन किया था।

गोवा में करारी हार और पंजाब में दावे के अनुरूप अपेक्षित सफलता नहीं मिलने पर आम आदमी पार्टी के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तो मोर्चा ही खोल दिया। केजरीवाल ने भी चुनाव आयोग में अर्जी दाखिल कर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था।

उनकी अर्जी भी आयोग ने खारिज कर दी थी। इस पर केजरीवाल ने सीधे आयोग को ही निशाने पर लेते हुए उसकी बीजेपी के साथ मिलीभगत का आरोप लगा दिया। उन्होंने आयोग को ये चुनौती भी दी कि वह ईवीएम में गड़बड़ी को 72 घंटे में साबित कर देंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.